Agra businessman Manu Agrawal suicide-murder mystery

Agra businessman Manu Agrawal suicide-murder mysteryमंगलवार रात गश्त करते समय आगरा की थाना एत्मादपुर पुलिस को हाईवे के किनारे खड़ी एक कार से तेज़ आवाज़ में गाने बजते सुनाई दिए। जांच करने गए पुलिसकर्मियों ने जब कार में झाँका तो उनके होश उड़ गए। कार में चालक की सीट पर एक व्यक्ति लहूलुहान हालत में पड़ा हुआ था। उसके गर्दन कटी हुई थी और एक हाथ में खून से सना चाकू भी था।

शव के पास मौजूद सामान के आधार पर उसकी शिनाख्त मोतीगंज के गल्ला व्यापारी मनु अग्रवाल (40) के रूप में हुई। व्यापारी की लाश मिलने की खबर मिलने पर पुलिस और व्यापारी के परिजन घटना स्थल पर पहुँच गए जहाँ परिजनों ने व्यापारी के बीमारी के कारण गहन अवसाद में होने की बात कही। हालांकि पुलिस इस मामले को प्रथमदृष्ट्या आत्महत्या मान रही है, लेकिन कोई सुसाइड नोट ना मिलने के कारण पुलिस व्यापारी की हत्या के बिन्दु पर भी जांच कर रही है। कार को फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वाड द्वारा भी जांचा गया है। फिलहाल पुलिस व्यापारी के परिजनों के द्वारा तहरीर दायर करने का इंतजार कर रही है।

अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी ने बताया है कि कार में मिले शव की शिनाख्त बलकेश्वर स्थित सीताराम कॉलोनी निवासी मनु अग्रवाल के रूप में हुई है। मंगलवार रात तकरीवन 8:30 बजे एत्मादपुर पुलिस को गश्त के दौरान बुढ़िया के ताल के समीप हाइवे की सर्विस रोड पर एक क्रेटा कार खड़ी दिखाई दी। समीप जाने पर पुलिस कर्मियों ने पाया कि कार का इंजन चालू था और उसमें तेज आवाज़ में गाने बज रहे थे। कार की लाइट और एसी भी ऑन थे। अंदर झाँकने पर चालक की सीट पर एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ दिखा जिसकी गर्दन कटी हुई थी। शव के उल्टे हाथ में रक्तरंजित चाकू भी था। मृतक की पहचान कर उसके परिजनों को सूचना दी गई, जिन्होंने आकर मृतक के लम्बी बीमारी के चलते अवसाद में होने की बात कही है। मृतक मनु अग्रवाल मोतीगंज में कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के नाम से दाल चावल का व्यापार करते थे और उसी शाम दुकान से घर जाने के लिए निकले थे। परिजन मृतक के अवसाद में होने की बात कह रहे हैं हालांकि पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों ही बिंदुओं पर जांच कर रही है।

मृतक व्यापारी मनु अग्रवाल के परिजनों ने बताया कि मनु रोजाना की तरह मंगलवार को सुबह 10 बजे दुकान पर गए थे और शाम को 6 बजे रोज़ की तरह घर जाने के लिए दुकान से निकले, लेकिन घर नहीं पहुँचे। मनु की शादी को 14 साल हुए थे। पत्नी प्रीति अग्रवाल के अलावा व्यापारी के दो बेटी और एक बेटा हैं। शोक जताने पहुंचे कुछ व्यापारियों ने मनु अग्रवाल की ह्त्या का संदेह भी व्यक्त किया है। उनके अनुसार कोई व्यक्ति स्वयं अपना गला नहीं काट सकता। उन्होंने संभावना जताई कि हो सकता है मनु के साथ कार में कोई दूसरा व्यक्ति भी रहा हो, जो उनका गला काट कर फरार हो गया हो और मांग की कि पुलिस इसे केवल आत्महत्या मान कर मामला बंद न करे और गहराई से छानबीन कर असलियत सामने लाये।

Jyotsna Sharma
Jyotsna Sharma

Jyotsna Sharma joined Agra24 as a journalist in 2021. Before Agra24, she has worked as the Agra correspondent for Lucknow-based Hindi daily Rashtriya Swaroop, and India Monthly magazine.

By Jyotsna Sharma

Jyotsna Sharma joined Agra24 as a journalist in 2021. Before Agra24, she has worked as the Agra correspondent for Lucknow-based Hindi daily Rashtriya Swaroop, and India Monthly magazine.