Agra bull attack

Agra bull attackआगरा में आवारा जानवरों के हमलों में घायल और काल-कवलित होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आगरा ज़िले में हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि आये-दिन सांडों की टक्कर (Agra Bull Attack)  से लोग चोटिल हो रहे हैं और आवारा कुत्तों के काटने के कारण रेबीज़ के टीके लगवा रहे हैं लेकिन सड़कों पर छुट्टे घूम रहे सांडों और झुण्ड बनाकर गलियों और सड़कों पर मासूम बच्चों और राहगीरों को शिकार बनाते आवारा कुत्तों का अभी तक आगरा नगर निगम कोई इलाज नहीं कर पाया है।

कमला नगर में हुई एक ऐसी ही घटना में एक सांड़ ने रास्ते से निकलकर जा रहे साइकिल सवार व्यक्ति को टक्कर मार दी (Agra Bull Attack)। सांड की टक्कर से साइकिल सवार उछलकर दूर जा गिरे और उनका सिर सड़क से टकरा गया जिससे वह बेहोश हो गया। राहगीरों ने उनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, और फ़िलहाल वह कोमा में हैं।

सांड के हमले (Agra Bull Attack) का यह वीडियो पास ही लगे सीसीटीवी में क़ैद हो गया जिसके बाद यह रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि कमला नगर एक्सटेंशन निवासी प्रशांत गुप्ता (32) 16 अगस्त को साइकिल से दूध लेने जा रहे थे। इसी दौरान सामने से एक सांड़ तेजी से भागता हुआ आया। सांड़ को देखकर प्रशांत के आगे चल रहा स्कूटी सवार एक तरफ हो गया और सांड़ ने प्रशांत को टक्कर मार दी (Agra Bull Attack) जिससे वह जमीन पर गिर गए। गिरते ही उनका सिर सड़क की पटरी से टकराया जिससे वह बेहोश हो गए। आसपास के लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया और तब से ही वो कोमा में हैं। रविवार को घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया तब बाक़ी शहर को इस घटना की जानकारी हुई।

सामाजिक कार्यकर्ता समीर ने आगरा में आवारा जानवरों के कारण बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए माँग की है कि नगर निगम स्पेशल टीमें लगाकर सभी आवारा सांडों को पकड़वाकर गोशालाओं में भिजवाने का प्रबंध करे और साथ ही नये पैदा होने वाले सांडों और कुत्तों को सड़क पर छोड़ने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही का प्रावधान करे।

Jyotsna Sharma
Jyotsna Sharma

Jyotsna Sharma joined Agra24 as a journalist in 2021. Before Agra24, she has worked as the Agra correspondent for Lucknow-based Hindi daily Rashtriya Swaroop, and India Monthly magazine.

By Jyotsna Sharma

Jyotsna Sharma joined Agra24 as a journalist in 2021. Before Agra24, she has worked as the Agra correspondent for Lucknow-based Hindi daily Rashtriya Swaroop, and India Monthly magazine.