father with deadbody of newborn daughter

Agra SSP Officeजब एक पिता आज अपनी नवजात बच्ची का शव लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी (Agra SSP) के समक्ष पेश हुआ तो उस दृश्य ने वहां उपस्थित सभी लोगों को द्रवित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आगरा के गाँव निबोहरा निवासी धनीराम की गर्भवती पत्नी की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी जिसके कारण उसको पेट में भीषण दर्द होने लगा। धनीराम अपनी पत्नी को लेकर पास स्थित नर्सिंग होम पहुंचा। डॉक्टर ने तुरंत ही धनीराम की पत्नी का ऑपरेशन करके डिलीवरी करा दी लेकिन डिलीवरी के तुरंत बाद बच्ची की मौत हो गई।

पीड़ित धनीराम जब मारपीट करने वाले गुड्डू और रामस्वामी की शिकायत करने पुलिस स्टेशन पहुंचा तो पुलिस ने उसकी शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया। स्थानीय निवासियों के सहयोग से वह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Agra SSP) के कार्यालय पर बच्ची का शव लेकर पहुँच गया।

father with deadbody of newborn daughterवरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी (Agra SSP) ने धनीराम को आश्वासन दिया कि उसको अवश्य इन्साफ मिलेगा, और तुरंत ही पुलिस उपाधीक्षक फतेहाबाद को सम्पूर्ण प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। मृतक बच्ची की माँ धनीराम की पत्नी का इलाज आगरा के सरकारी अस्पताल लेडी लायल में चल रहा है।

एक प्रश्न के उत्तर में धनीराम ने बताया कि उसकी पत्नी 6 माह की गर्भवती थी। जब वह काम पर गया हुआ था तब उसके रिश्तेदार गुड्डू और रामस्वामी ने उसकी पत्नी की बुरी तरह पिटाई कर दी। जब पिटाई से पत्नी की तबियत बिगड़ी तो धनीराम उसको लेकर पास के नर्सिंग होम पहुंचा जहाँ से उसको सरकारी अस्पताल भेज दिया गया। वहां उसकी पत्नी का ऑपरेशन कर बच्ची को बाहर निकाल लिया गया लेकिन अल्प विकसित होने के कारण बच्ची की मौत हो गई। अब वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (Agra SSP) प्रभाकर चौधरी के आश्वासन के बाद उसको दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का इन्तजार है।

S Qureshi