PS Jagdishpura

PS Jagdishpuraबेहद सुरक्षित माने जाने वाले और पुलिस की कड़ी सुरक्षा में रहने वाले आगरा के एक थाने के मालखाने से लाखों की चोरी का आज एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।

सूचना के अनुसार जगदीशपुरा थाने के मालखाने से पिछले दिनों 2 पिस्टल और 25 लाख रुपये गायब हो गए, जिसकी जानकारी आज हुई। जानकारी होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी और एसपी सिटी विकास कुमार मौके पर पहुंच गए। थाने के सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। शाम होते – होते पिस्टल तो मिल गयीं, लेकिन नकदी नहीं मिली। फिलहाल थाना प्रभारी, एक दरोगा और थाने के हेड मोहर्रिर को निलंबित कर दिया गया है और जांच जारी है।

मामला थाना जगदीशपुरा का है। यहां मालखाने में आपराधिक मामलों में जब्त की गई नकदी, गहने व अन्य सामान सुरक्षित रखा था। रविवार को सुबह अधिकारियों को थाने के मालखाने से चोरी की जानकारी हुई। इसके बाद वे थाने पहुंच गए।

एसपी सिटी विकास कुमार का कहना है कि थाने के मालखाने से 25 लाख रुपये और दो पिस्टल चोरी की सूचना मिली थी। छानबीन में पिस्टल मिल गई हैं, लेकिन अभी मालखाने में रखे 25 लाख रुपए की छानबीन की जा रही है, वहीं अन्य सामान के बारे में जानकारी की जा रही है। इसमें रखे गहनों को भी देखा जा रहा है।

इस बीच आगरा जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने कहा कि यह बड़ी लापरवाही है. लिहाजा थाना प्रभारी अनूप तिवारी को निलंबित किया गया है।  इसके अलावा हेडमोहर्रिर मौर्य और एक सब इंस्पेक्टर को भी निलंबित किया गया है। एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि 3 सिपाही भी सस्पेंड किए गए हैं, जो इस लापरवाही की जद में आ रहे थे। जांच के बाद आरोप तय किये जाएंगे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

S Qureshi